Followers

Thursday, July 25, 2024

विद्यालय पत्रिका सन्देश

 


यह साझा करते हुए मन प्रफुल्लित हो रहा है कि हमारे विद्यालय के कर्मठ शिक्षक और होनहार विद्यार्थी मिलकर अपने अथक और कष्टसाध्य प्रयासों के उपरांत वार्षिक विद्यालय पत्रिका ‘उमंग’ का प्रकाशन कर रहे हैं ।

सुकुमार और अल्पायु नन्हे बालकों और बालिकाओं के लिए विद्यालयी जीवन बेहद ख़ास होता है । उनके जीवन का यही वह महत्वपूर्ण हिस्सा होता है जो उनके भावी सम्पूर्ण जीवन और बेहतर भविष्य का निर्धारक होता है । विद्यालयी जीवन में प्राप्त अनुभव, ज्ञान, प्रेरणा, सीख और कौशल ही उनके उत्तम और प्रभावशाली व्यक्तित्व के निर्माण के साथ-साथ उनके खुशहाल, सफल और सुंदर जीवन का मजबूत आधार होता है । उनको एक जानकार, जिम्मेदार और समझदार नागरिक बनने की आधारशिला और सफल नागरिक बनने की नीव होती है ।

विद्यालय पत्रिका का प्रकाशन एक मुक्तकंठ सराहनीय और उत्कृष्ट पहल है । यह विद्यालय के नूतन कोपलों और कलियों को शानदार खिलखिलाते पुष्प बनने का वृहद अवसर प्रदान करती है । नव खगों के पंखों में ऊर्जा का संचरण कर उन्हं उन्मुक्त गगन में उड़ने का हुनर विकसित करने का मौका प्रदान करती है । उनके अन्दर अन्तर्निहित परम क्षमता को अपरिमित और अनन्त स्वरुप देने की महती भूमिका निभाती है ।

विद्यालय पत्रिका ‘उमंग‘ के प्रकाशन में सहभागी सभी शिक्षकों और विद्यार्थियों को और विशेषकर संपादक मंडल के सम्मानित सदस्यों के काबिलेतारीफ प्रयासों और सराहनीय लगन की मै प्रशंसा करता हूँ ।

विद्यालय पत्रिका ‘उमंग’ की असीम सफलता की कामना करता हूँ और सभी को शुभकामनाएं प्रेषित करता हूँ ।

 

 

 

No comments:

Post a Comment